स्प्राइट ने आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान पेश की ‘ठंड रख’ ब्रांड फिल्म

स्प्राइट ने आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान पेश की ठंड रखब्रांड फिल्म

एक परफेक्ट शो जो दर्शाता है कि क्रिकेट के भावुक पलों में स्प्राइट किस प्रकार आपका रिफ्रेशिंग साथी है

 

कोका कोला कंपनी का लेमन और लाइम के स्वाद वाला बेवरेज, स्प्राइट ‘ठंड रख’ पर अपनी ब्रांड फिल्मों की सीरीज के माध्यम से मैचों के भावुक पलों के दौरान क्रिकेट फैन्स को अपना कूल बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। अभी चल रहे आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान खेल की गर्मी से प्रभावित होने का स्वाभाविक आवेग लाजमी है। लेकिन ज्यादा दबाव के समय फैन्स को शांत और स्थिर बने रहने में मदद के लिए स्प्राइट एक जबर्दस्त ताजगी के रूप उन्हें राहत पहुँचाता है।

टेलीविजन विज्ञापनों की इस श्रृंखला में दोस्तों का एक ग्रुप दिखाया गया है जोकि आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप में पूरी तरह डूबे हुए हैं। उनमें से एक घर के अंदर मरम्मत कर रहा है, वहीं दूसरा टीवी से इस तरह चिपका है कि कोई भी बॉल छूट ना जाए। जैसे-जैसे मैच की गर्मी बढ़ रही है, पूरे घर में हलचल मच जाती है। इतने अहम पल में उनमें से कोई एक दोस्त उठकर पूरे ग्रुप को स्प्राइट पीने को देता है।

एक ऐसे ही दिलचस्प और दूरगामी कदम के रूप में, स्प्राइट एक इनोवेशन लेकर आया है और फैन्स से कह रहा है, ‘ठंड रख’। यह अनूठा शॉपेबल आउट-ऑफ-होम (ओओएच) विज्ञापन कैम्पेन, 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बहुप्रतीक्षित मैच के दौरान लॉन्च किया गया। जैसे ही खेल में उत्तेजना बढ़ती है, अहमदाबाद और नरेंद्र मोदी स्टेडियम का प्रतिनिधित्व करने वाले डिजिटल बिलबोर्ड पर उसका असर दिखता है। ओओएच पर तापमान मैच के उत्तेजना के स्तरों के आधार पर रियल-टाइम पर बदलता रहेगा। अपनी तरह की पहली और अद्वितीय इस इनोवेशन में स्टेडियम के भीतर उत्तेजना की तीव्रता सीधे डेसिबेल लेवल से जुडी है, जिसके फलस्वरूप डायनैमिक तरीके से बोर्ड पर प्रदर्शित तापमान का एडजस्‍टमेंट होता है।

इस कैम्पेन के बारे अपना उत्साह जाहिर करते हुए कोकाकोला इंडिया के सीनियर कैटेगरी डायरेक्टर, स्पार्कलिंग फ्लेवर्स (इंडिया और साउथवेस्ट एशिया), टीश कोंडेनो, ने कहा कि, “यह नयाठंड रखकैम्पेन स्पोर्ट्स को परिभाषित करने वाली यादगार भावुकता को अपनाने के ईर्दगिर्द घूमता है। ऐसे में स्प्राइट वाकई उन पलों की जिम्मेदारी लेते हुए, आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान एक तरोताजा समाधान पेश कर रहा है। हमें बेहद खुशी हो रही है कि हम उन भावुक, अत्यधिक दबाव वाले पलों में शान्ति का एहसास करा पा रहे हैं। दरअसल, यह इस टूर्नामेंट की असली खूबसूरती है।

ऑगिल्वी इंडिया के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, सुकेश नायक ने कहा कि, “स्प्राइट उन मौकों के लिए एक पसंदीदा ब्रांड है जब जिंदगी में माहौल में गर्मी ला देने वाली परिस्थितियां बनती हैं। क्रिकेट वर्ल्ड कप भी कुछ ऐसा ही मौका होता है। इस कैम्पेन में क्रिकेट को जिंदगी के नजरिए से बड़े ही रोचक अंदाज में पेश किया गया है, जिसके अंत में अपने-आप ही कॉमेडी की स्थिति बन जाती है। यह बहुत तेज, चटपटा कंटेंट है जो यह बताता है कि जब गर्मी हमला करती है तब स्प्राइट बचाव करता है।

ऑगिल्वी इंडिया (नॉर्थ) की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, ऋतु शारदा, ने कहा कि, क्रिकेट वर्ल्ड कप पूरी दुनिया की उम्दा टीमों का सबसे बड़ा मुकाबला है। जाहिर है ऐसे में कुछ गंभीर पल भी होंगे और माहौल में उत्तेजना बढ़ेगी। इन विज्ञापन फिल्मों में दिखाया गया है कि कैसे मैच का वह गंभीर माहौल, अचानक ही रियल लाइफ में तब्दील हो जाता है। हमने क्रिकेट की दुनिया से शब्दों को लिया है और उसे असल जिंदगी की परिस्थितियों से जोड़ दिया है, जहाँ शब्दों का अर्थ पूरी तरह बदल जाता है। गर्मी बढ़ती है। ऐसे में स्प्राइट को ठंडक पहुंचने वाले ऑफिशियल कूलर के रूप में मैदान में उतारना और लोगों को यह बताना भी कि वर्ल्ड कप का पूरा मजा लें, बिना गर्मी के, बिलकुल सही है।

यह टीवी विज्ञापन मैचों के दौरान हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित होगा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]