टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने बिक्री में गति जारी रखी, नवंबर 2024 में 25,586 गाड़ियों की थोक बिक्री दर्ज की
बैंगलोर, 1 दिसंबर 2024 : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने मजबूत विकास दर जारी रखते हुए नवंबर 2024 में 25,586 गाड़ियों की बिक्री दर्ज की। यह पिछले साल की इसी अवधि की बिक्री की तुलना में 44% की उल्लेखनीय वृद्धि है। नवंबर 2023 में, कंपनी ने 17,818 गाड़ियां बेचीं। नवंबर 2024 में 1140 गाड़ियों का निर्यात हुआ।
वित्त वर्ष, 2024-25 के शुरुआती आठ महीनों में, टीकेएम ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की, जिसकी कुल बिक्री 2,19,054 गाड़ियों तक पहुँच गई, जो वित्त वर्ष 2023-24 में इसी अवधि के दौरान बेची गई 1,63,636 गाड़ियों की तुलना में 39% की वृद्धि है। यह प्रभावशाली प्रदर्शन टीकेएम के एमपीवी और एसयूवी पोर्टफोलियो की मजबूत बाजार मांग से प्रेरित था। इसे ग्राहक-केंद्रित पहल और खासतौर से तैयार पेशकशों की सफलता से समर्थन मिला।
इस मजबूत प्रदर्शन के बारे में बताते हुए, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के बिक्री-सेवा-प्रयुक्त कार व्यवसाय के वाइस प्रेसिडेंट श्री सबरी मनोहर ने कहा, "हमें एक और महीने में मजबूत बिक्री प्रदर्शन की रिपोर्ट करते हुए खुशी हो रही है। यह हमारी निरंतर वृद्धि और ग्राहकों के विश्वास को दर्शाता है। हैचबैक से लेकर एसयूवी तक फैले हमारे विविध पोर्टफोलियो में अलग-अलग जीवन शैली के अनुरूप गतिशीलता समाधान पेश करना जारी है। विशेष रूप से, हमारे दो प्रमुख मॉडल, इनोवा हाइक्रॉस और अर्बन क्रूजर हाइराइडर। प्रत्येक ने 1,00,000 गाड़ियों की बिक्री का उल्लेखनीय प्रदर्शन हासिल किया है। यह उपलब्धि हमारी भारत-केंद्रित उत्पाद रणनीति की सफलता को रेखांकित करती है, जो हमारे ग्राहकों की विविध गतिशीलता आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उन्नत तकनीक की एक श्रृंखला प्रदान करने पर जोर देता है।इसके अलावा, अर्बन क्रूजर टैसर, टोयोटा ग्लैंजा और रुमियन (सीएनजी रूपांतर को छोड़कर) सहित चुनिंदा मॉडलों पर 31 दिसंबर, 2024 तक उपलब्ध ₹1 लाख से अधिक के विशेष साल के अंत के लाभों ने मजबूत बिक्री गति को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह ग्राहकों को असाधारण मूल्य प्रदान करने और बाजार की मांग को पूरा करने में टोयोटा की निरंतर सफलता में योगदान देने में सहायक रहा है। वर्ष 2024 हमारी अपेक्षाओं से अधिक रहा है और हम इसे एक मजबूत नोट पर बंद करने के लिए कमर कस रहे हैं, जिसमें ग्राहक
अनुभव को फिर से परिभाषित करने पर निरंतर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है ताकि बाजार की बदलती मांगों को प्रभावी ढंग से पूरा किया जा सके।”