निसान मोटर इंडिया ने घरेलू बिक्री में मासिक आधार पर 45 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की,
अक्टूबर 2025 में हुई 9675 यूनिट्स की कुल बिक्री
• अक्टूबर 2025 में घरेलू बाजार में 2402 यूनिट्स की बिक्री हुई, जो सितंबर 2025 की तुलना में 45 प्रतिशत ज्यादा है
• कुल बिक्री (कंसोलिडेटेड सेल) 9675 यूनिट्स की रही, जिसमें से निर्यात का आंकड़ा 7273 कारों का रहा
• नई निसान मैग्नाइट के दम पर निर्यात का कुल आंकड़ा 12 लाख पर पहुंचा
• 3 नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं डीलर पार्टनर
गुरुग्राम, 1 नवंबर, 2025: निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एनएमआईपीएल) ने अक्टूबर 2025 में कुल 9675 कारों की बिक्री(कंसोलिडेटेड सेल) की है। इस दौरान घरेलू बिक्री के मामले में कंपनी ने मासिक आधार पर 45 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। नवरात्र, दशहरा और दीवाली के दौरान नई निसान मैग्नाइट को लेकर निकली जबर्दस्त मांग के दम पर कंपनी ने यह प्रदर्शन किया है। भारत सरकार द्वारा जीएसटी दरों में कटौती का भी सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।
अक्टूबर 2025 में घरेलू स्तर पर निसान मोटर इंडिया की कुल बिक्री 2402 यूनिट्स की रही। यह सितंबर 2025 की तुलना में 45 प्रतिशत ज्यादा है। इसमें नई निसान मैग्नाइट की अहम भूमिका रही। इस दौरान कंपनी ने कुल 7273 कारों का निर्यात किया, जिससे वैश्विक निर्यात हब के रूप में निसान इंडिया की स्थिति मजबूत हुई है। कंपनी ने हाल ही में अपनी 12 लाखवीं कार निर्यात करते हुए अपनी ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड’ की फिलॉसफी को मजबूती दी है।
निसान मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सौरभ वत्स ने कहा, ‘अक्टूबर का महीना ऑटोमोटिव इंडस्ट्री और निसान मोटर इंडिया के लिए अच्छा रहा है। इस दौरान त्योहारी उत्साह को भारत सरकार की ओर से जीएसटी दरों में की गई कटौती का साथ मिला। 40 स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के साथ हमारी पुरस्कार विजेता और जीएनसीएपी की तरफ से 5-स्टार रेटिंग प्राप्त एसयूवी नई निसान मैग्नाइट देशभर में ग्राहकों को लुभा रही है। 10 साल की एक्सटेंडेड वारंटी और जीएसटी कटौती से इसे लेकर लोगों का उत्साह और बढ़ा है। कुरो स्पेशल एडिशन और नए मेटलिक ग्रे वैरिएंट को लेकर लोगों से मिली शानदार प्रतिक्रिया निसान ब्रांड के साथ ग्राहकों के गहरे भावनात्मक जुड़ाव को दिखाती है। हाल ही में हमने अपने सीएनजी रेट्रोफिटमेंट प्रोग्राम को विस्तार देते हुए मैग्नाइट बीआर10 ईजेड-शिफ्ट (एएमटी) में भी सीएनजी रेट्रोफिटमेंट का विकल्प दिया है, जिससे ग्राहकों को ज्यादा फ्लेक्सिबिलिटी और बेहतर मूल्य मिलता है।’
त्योहारी सीजन की ओर बढ़ते हुए हमने लगातार मासिक आधार पर डीलर इन्वेंटरी को कम करने पर फोकस किया, जिससे बेहतर रिटेल मूमेंटम और सप्लाई अलाइनमेंट की झलक दिखती है। एनएमआईपीएल नेटवर्क आगामी प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग के लिए विस्तर कर रहा है। इस लॉन्चिंग की कड़ी में बहुप्रतीक्षित निसान टेक्टॉन, 7-सीटर बी-एमपीवी और 7-सीटर सी-एसयूवी शामिल हैं। इन मॉडल्स के लिए डीलर पार्टनर तैयार हैं। इन नए मॉडल्स के लिए ग्राहकों की ओर से व्यापक मांग की उम्मीद है। लगातार बढ़ते डीलर नेटवर्क और बेहतर ब्रांड एक्सपीरियंस पर फोकसतथाइनोवेटिव एवं एक्सेसिबल मोबिलिटी सॉल्यूशंस के साथ निसान ‘वन कार, वन वर्ल्ड’ की अपनी रणनीति पर आगे बढ़ते हुए भारत एवं 65 से ज्यादा निर्यात बाजारों के ग्राहकों को खुशी देने के लिए तैयार है।
ग्राहकों को जीएसटी का पूरा लाभ देते हुए निसान ने नई निसान मैग्नाइट की कीमतों में 1 लाख रुपये तक की कटौती की है। नए निसान मैग्नाइट कुरो स्पेशल एडिशन और नए मेटलिक ग्रे कलर की लॉन्चिंग ने लोगों का उत्साह बढ़ाया है और देशभर में ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है।
अपनी बोल्ड प्रजेंस और 65 से ज्यादा देशों में ग्लोबल फुटप्रिंट के साथ नई निसान मैग्नाइट ‘वन कार, वन वर्ल्ड’ की निसान की फिलॉसफी की पहचान बनी हुई है। यह कार भारत से दुनिया के लिए क्वालिटी, इनोवेशन और एक्सीलेंस का प्रतीक है।




